• Mon. Sep 21st, 2020

पाकिस्तान एयरलाइन्स को यूरोप में अब नो एंट्री। 6 महीने के लिए यूरोप ने किया प्रतिबंधित।

Spread the love
Read Time:3 Minute, 18 Second

पाकिस्तान की एयरलाइंस को यूरोपीय संघ ने बचे हुए 2020 के  लिए  यूरोप में प्रतिबंधित कर दिया है।यह प्रतिबंध 1 जुलाई 2020 से लेकर 31 दिसंबर 2020 तक रहेगा। जिससे  जाहिर है पाकिस्तान को और भी बड़ा झटका लगेगा, एक तो पाकिस्तान में पहले से ही कोरॉना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है और उसके बाद पाकिस्तान की विमान कंपनी का यूरोप में यूं प्रतिबंधित हो जाना उसकी मुसीबतों को और बढ़ा देगा।

IMAGESOURCE-GOOGLE/IMAGEBYWIKEMEDIA COMMONS

क्यू करना पड़ा ऐसा

दरसअल 22 मई को हुए पाकिस्तान एयरलाइंस के विमान हादसे ने पाकिस्तान के विमान चालको के लाइसेंस की वैधता के आगे फिर से सवाल  खड़े कर दिए है। इस दुर्घटना में क्रू मेंबर के साथ 97 लोगो के मारे जाने की खबर आई थी।इसके बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने तुरंत ही इस घटना के बारे में ट्विटर पर शोक व्यक्त करते हुए यह कहा था कि वह तुरंत ही इस घटना की तफ्तीश करने का आदेश देंगे।

इस घटना के शुरुआती रिपोर्ट मैं यह सामने आया है की पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के विमान चालक ने दुर्घटना से पहले विमान के कई अलार्म संकेतों के बजने  के बाद भी ध्यान नहीं दिया। इसके चलते यूरोप ने यह फैसला लेते हुए बाकी के बचे हुए 2020 साल के लिए पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय एयरलाइंस कि विमानों को यूरोप के ऊपर  से प्रतिबंधित कर दिया है।

इस घोषणा को करते समय यूरोपियन संघ के प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान के विमान चालकों के लाइसेंस की वैधता एक बड़ी चिंता का कारण है। अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार भी पाकिस्तान अपने विमान चालकों और विमान की देखरेख वह प्रमाणित करने के लिए सक्षम नहीं है। पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय एयरलाइंस के साथ-साथ यूरोपीय संघ ने विजन एयर इंटरनेशनल जो कि पाकिस्तान के कराची में स्थित है उसे भी प्रतिबंधित कर दिया।

इससे पहले पाकिस्तान के उड्डयन मंत्री खुद यह कह चुके हैं कि पाकिस्तान के कुल दिए हुए 860 लाइसेंसों में 262 अवैध है।य अवैध लाइसेंस य तो नकल से परीक्षा उत्तीर्ण करके पाई गई है या फिर परीक्षा में अपनी जगह किसी और से परीक्षा दिलवा कर पाई गई है।

0 0
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
One thought on “पाकिस्तान एयरलाइन्स को यूरोप में अब नो एंट्री। 6 महीने के लिए यूरोप ने किया प्रतिबंधित।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *